एमपी के विकास का रोडमैप भी नहीं समझ सकी कांग्रेसः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रतलाम में आयोजित जनसभा से प्रदेश के चुनावों के लिए जनसंवाद शुरु किया.

रतलाम,4नवंबर(प्रेस इंफार्मेशन सेंटर)।कांग्रेस अभी तक मध्यप्रदेश के विकास का रोडमैप भी नहीं समझ सकी है।वह इतनी दूर की योजना नहीं बना सकती।उसकी घोषणाएं और डायलाग फिल्मी हैं। जब किरदार ही फिल्मी हैं तो सीन भी फिल्मी ही होगा। रतलाम में शनिवार को मध्यप्रदेश के चुनावी संवाद की पहली सभा के आयोजन में उन्होंने कहा कि जनता को भाजपा की जीत पर कोई संशय नहीं है। चर्चा तो अब ये है कि भाजपा को एक तिहाई बहुमत मिलेगा या उससे कम।

उन्होंने कहा कि यहां कांग्रेस के दो नेताओं में कपड़े फाड़ने का काम्पीटीशन चल रहा है। उन्होंने कहा कि ये दोनों नेता अपने बेटों का भविष्य संवारने में लगे हैं। अभी तो ये इस फिल्म का ट्रेलर है असली फिल्म तो तीन दिसंबर को भाजपा की जीत के बाद दिखाई देगी। तब लोग इनके सिर फुटौव्वल की असलियत जान पाएंगे।

सिर पर नारंगी रंग की टोपी पहिनकर मंच पर पहुंचे प्रधानमंत्री को राजेश सोनी के बनाए स्वर्ण आभूषणों का प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। उन्होंने कहा कि खाटूश्याम-पार्श्वनाथ तीर्थ को प्रणाम किए बगैर और यहां का रतलामी सेव खाए बगैर कोई वापस चला जाए तो उसे रतलाम आया हुआ नहीं माना जाता। आगामी तीन दिसंबर को जब भाजपा की सरकार में वापिसी का जश्न मनेगा तो रतलामी सेव के साथ लड्डू भी खाया जाएगा। उन्होंने खचाखच भरे तीन पांडालों के बाहर भी मौजूद विशाल जनसमुदाय को देखते हुए कहा कि भाजपा के समर्थन की आंधी अद्भुत है। जो लोग दिल्ली में बैठकर चुनावी गणित लगा रहे हैं नतीजों को देखकर उनका हिसाब बिगड़ जाएगा। विशाल जन समर्थन से भाजपा दो तिहाई बहुमत पाएगी। भारत को नई बुलंदी और पहचान दिलाने में मध्यप्रदेश का बहुत बड़ा योगदान है। भाजपा कभी दो सदस्यों वाला दल था जिसे कोई नहीं जानता था आज वह विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। भाजपा ने देश को विश्व की पांचवी आर्थिक शक्ति बनाया है। लोग कहते हैं एमपी के मन में मोदी है और मोदी के मन में एमपी है, इसीलिए तो एमपी में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि आपका हर सपना मोदी का संकल्प बन जाता है। इसीलिए हर गरीब परिवार को संपन्न बनाना भाजपा का भी संकल्प है।भाजपा की सरकार गरीबों की हर जरूरत पूरी कर रही है। गरीबों को पक्का घर देने में कांग्रेस की कोई दिलचस्पी नहीं थी। वह केवल गरीबी हटाने का नारा देती थी। हमने देश में चार करोड़ से ज्यादा लोगों के पक्के घर बनवाए हैं। एमपी में पचास लाख गरीबों को पीएम आवास मिले हैं। रतलाम में ही गरीबों के 90 हजार घर बने हैं। बहनों की बात करो तो मामा याद आ ही जाते हैं। शहरी मध्यम वर्ग को घर बनाने के लिए ब्याज पर छूट दी जा रही है। इन योजनाओं का लाभ दलितों, पिछड़ों और आदिवासी भाई बहनों को सर्वाधिक मिला है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबी से निकले व्यक्ति को पता होता है कि भूख क्या होती है। इसीलिए तो कोरोनाकाल में हमने मुफ्त राशन देने की योजना शुरु की। आज कोई भूखा न रहे ये भाजपा की गारंटी बन गई है। आज भी उन परिवारों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने की ये योजना दिसंबर में पूरी होने जा रही है। इसका कार्यकाल अगले पांच सालों के लिए बढ़ाया जाएगा। इससे हर गरीब के घर का चूल्हा जलता रहेगा। मोदी जब माता बहन को गारंटी देता है तो उस गारंटी को पूरा करने की गारंटी भी देता है। उज्जवला योजना से गरीब महिलाओं को धुंएं से मुक्ति मिली, राखी पर सस्ता सिलेंडर मिला, घर घर पेयजल पहुंचाने का अभियान चल रहा है। डबल इंजन की सरकार ने जनधन खाते खुलवाए इसी वजह से अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को सीधी सहायता पहुंचने लगी है। लाड़ली बहना और लाड़ली लक्&मी योजना की प्रशंसा पूरी दुनिया में हो रही है।

आदिवासी अंचल में आयोजित इस सभा में उन्होंने कहा कि हमने जब आदिवासी बहन लाड़ली मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनाया तो कांग्रेस ने विरोध किया था। आज आदिवासी उसे इसके लिए सजा देने के मूड में है। देश की आजादी में टंट्या भील जैसे आदिवासी योद्धाओं को सम्मानित करने के लिए हमने कई योजनाएं चलाई हैं। रानी कमलापति के नाम पर विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाया है। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे, सूरत से सीधा संपर्क स्थापित करके हम युवाओं को रोजगार के अवसर दे रहे हैं। पिछले चुनावों में कांग्रेस ने अपने चेलेचपाटों को लाभ पहुंचाने के लिए कर्जमाफी का जाल बिछाया था। हमने किसान सम्मान निधि से हर किसान को सहयोग किया है। विदेशों में तीन हजार रुपए में मिलने वाली यूरिया की बोरी हम किसान को तीन सौ रुपए में देते हैं। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार बन रही है। हम सबका प्रयास है कि शत प्रतिशत बूथों पर कमल खिले।

उन्होंने तालियां और नारे लगाकर मोदी का समर्थन कर रहे लोगों से कहा कि वे घर घर जाएं और लोगों से कहें कि मोदी जी रतलाम आए थे और उन्होंने आपको प्रणाम कहा है।हर परिवार तक जब प्रणाम पहुंचता है तो वे आशीर्वाद देते हैं और यही हमारी काम करने की ताकत बन जाता है। मोदीजी के पूरे भाषण के दौरान उपस्थित जन समुदाय प्रफुल्लित होकर नारे लगा रहा था और मोदी की हर बात का समर्थन कर रहा था।

उपस्थित जन समुदाय को मंदसौर के सांसद सुधीर गुप्ता,झाबुआ सांसद गुमान सिंह डामोर,उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया,और कई अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। मंच पर आलोट के विधायक पद प्रत्याशी डा.चिंतामन मालवीय, रतलाम के प्रत्याशी चेतन काश्यप,जावरा के राजेन्द्र पांडे, संगीता चारेल, महिदपुर के प्रत्याशी बहादुर सिंह, बड़नगर के जितेन्द्र पंड्या, जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भी मौजूद थे। सभी भाषण कर्ताओं ने इन्हें भारी बहुमत से जिताने की अपील की।कार्यक्रम का संचालन बंसीलाल गुर्जर ने किया।

Print Friendly, PDF & Email

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*