विधानसभा के मानसून सत्र के लिए सर्वदलीय बैठक

भोपाल, 12 सितंबर (प्रेस इंफार्मेशन सेंटर)। मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल 13 से 17 सितंबर तक आयोजित किया जा रहा है, इस संबंध में आज विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में सत्र संबंधी कामकाज की विस्तृत कार्ययोजना बनाई गई।
मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सभी सदस्यों से निवेदन किया कि सभी मिलकर इस सत्र को सफल बनाएं। सत्र में कार्य के लिए बहुत समय है, इसलिए जनता से जुड़े मुद्दों को उठाया जाए और कम से कम समय की बर्बादी हो ताकि सदन की भूमिका सार्थक हो सके। उन्होंने बताया कि कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पालपुर कूनों दौरे के संबंध में चर्चा भी गई है।उन्होंने बताया इस सत्र में सात महत्वपूर्ण विधेयक प्रस्तुत किए जाएंगे। इसमें भू राजस्व संहिता में संशोधन और नगर पालिक विधि द्वितीय संशोधन विधेयक भी शामिल है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सत्र का अवसान समयावधि से पहले भी हो सकता है।
विधानसभा का ये मानसून सत्र पहले 25 जुलाई से प्रस्तावित था, लेकिन नगरीय निकाय चुनाव के चलते इसे अब 13 सितंबर से आहूत किया जा रहा है । इसमें 2022-23 के लिए पहला अनुपूरक बजट भी प्रस्तुत किया जाएगा। कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने आरोप लगाया है कि सरकार देश में बढ़ती मंहगाई और प्रदेश के दूरदराज के इलाकों में त्रस्त जनता के मुद्दों से बचने के लिए सत्र का समय बहुत कम रख रही है। कांग्रेस ने विधानसभा सत्र पांच की जगह 25 दिन का करने की मांग भी की है। पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि सत्र 25 दिन का होगा तो सभी मुद्दों पर चर्चा होगी। सरकार की कमजोरियां सामने आएंगी। छोटा सत्र रखकर सरकार खानापूर्ति कर रही है, जिससे उसकी कमियां उजागर न होने पाएं।

Print Friendly, PDF & Email

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*