पुलिस के कानूनों का भ्रम दूर करेगा नया ग्रंथ

एडीजी अनुराधा शंकर डॉ.फरीद बज्मी के संकलित पुलिस एक्ट की पुस्तक का विमोचन किया.

एडीजी अनुराधा शंकर तथा पुलिस मुख्यालय से से‍वानिवृत्‍त लायब्रेरियन डॉ फरीद बज्मी ने पुलिस रेगुलेशन एक्ट की अपडेट पुस्तक का किया विमोचन

भोपाल,09 मई (प्रेस इंफार्मेशन सेंटर)। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण श्रीमती अनुराधा शंकर तथा पुलिस मुख्यालय से सेवानिवृत्‍त लायब्रेरियन डॉ फरीद बज्मी ने आज 09 मई 2023 मंगलवार को पुलिस रेगुलेशन एक्‍ट की अपडेट पुस्‍तक का विमोचन किया।

 उल्लेखनीय है कि पुलिस रेगुलेशन एक्ट में समय समय पर संशोधन किए जाते रहे है। उन संशोधनों को शामिल करते हुए पुलिस रेगुलेशन को अद्यतन किए जाने की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही थी। इस कार्य हेतु स्वतः पहल पुलिस मुख्यालय के लायब्रेरियन के रूप में पदस्थ रहे उप पुलिस अधीक्षक डॉ. फरीद बज्मी ने की। उन्होंने अथक प्रयासों के साथ इन सभी संशोधनों को समेकित करते हुए पुस्तक के रूप में तैयार किया जो कि पुलिस विभाग के प्रत्येक कर्मचारी के लिए यह नवीनतम संशोधनों सहित एक प्रमाणिक एवं उपयोगी दस्तावेज सिद्ध होगा। इस कार्य को पूरा करने में बज्मी जी को 4 वर्ष लगे। उन्होंने गंभीर रूप से अस्वस्थ होने के बावजूद पूर्व में प्रकाशित एक्ट की सभी त्रुटियां दूर करने के साथ –साथ पुलिस एक्ट में बने नए कानूनों को भी इस पुस्तक में संकलित किया। बज्मी के गंभीर रूप से अस्वस्थ्य होने के कारण अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीमती अनुराधा शंकर ने पालीवाल अस्‍पताल जाकर उनका कुशलक्षेम जाना। इसके साथ ही इस पुलिस रेगुलेशन एक्ट की नवीनतम किताब का विमोचन भी फरीद बज्मी के हाथों कराया। अपनी इस अथक प्रयासों को सफल होता देख डॉ फरीद बज्मी काफी प्रसन्न हुए और उन्होंने एडीजी को बहुत धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी भौंरी श्री मलय जैन, एडिशनल डीसीपी श्री महावीर मुजाल्दे, एआईजी इरमीन शाह सहित फरीद बज्मी के परिवार के सदस्य भी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*