कलु रैकवार के हत्यारों के घर तोड़ने की मांग में प्रदर्शन

कलु रैकवारः गेंगवार की भेंट चढ़ी बढ़ती लोकप्रियता

दमोह,17 मई(प्रेस इंफार्मेशन सेंटर)। दमोह के मछली ठेकेदार कलू रैकवार की हत्या के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने पत्रकार वार्ता में कहा कि पुलिस को सीधी चुनौती देने वाले इस कांड का राज फाश कर दिया गया है। कलू के बेटे समान बाडी गार्ड विक्की वाल्मिकी, शिवा रैकवार, अजय उर्फ अज्जू अहिरवार, ऐफाज खान समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। चर्चा के बहाने कमरे में ले जाकर कलु पर कतन्ने और गोलियों से वार किए जाने के षड़यंत्र में प्रयुक्त वाहन, मोबाईल फोन और कट्टे भी बरामद कर लिए गए हैं। कलु रैकवार कई धार्मिक और सामाजिक गतिविधियां भी चलाते थे और उनसे जुड़े कई समर्थकों ने प्रदर्शन करके हत्यारों के घर तोड़े जाने की मांग की है।
पुलिस के अनुसार विगत छह मई को मछली ठेकेदार, कलु रैकवार पिता श्री कन्हैया रैकवार,उम्र लगभग 45 साल,निवासी फुटेरा वार्ड नंबर 5 को पुरानी अदावट के चलते सौरभ वंशवर्ती, दीपक वंशवर्ती, और उनके साथियों ने गोलियां मारी थीं । हत्या सुनिश्चित करने के लिए तेज धारदार कतन्ने से चेहरे, गर्दन और सीने पर कई वार किए गए थे। इससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई थी। जिला अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया था। पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच शव का पोस्ट मार्टम कराया था। पुलिस ने अपराध क्रमांक 393 । 2023 में धारा 302,34 एवं ता.हिं. 25 । 27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध करके विवेचना शुरु की थी।


पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था। आरोपियों की गिरफ्तारी पर दस दस हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। एसडीओपी हटा वीरेन्द्र सिंह ठाकुर के नेतृत्व में कोतवारी इंस्पेक्टर विजय राजपूत की टीमों ने हरियाणा, दिल्ली, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, कटनी में पुलिस टीम भेजकर आरोपियों और उनके रिश्तेदारों की तलाश की थी।
पुलिस की साईबर टीम को दो आरोपियों के भोपाल में होने की सूचना मिली थी जिसके आधार पर भोपाल पुलिस से सहयोग लिया गया और दीपक वंशवर्ती व सौरभ वंशवर्ती को भोपाल से धर दबोचा गया। दो आरोपियों शिवा और आशीष रैकवार को पुलिस पहले ही जबलपुर से गिरफ्तार कर चुकी थी।


पुलिस ने अब तक सौरभ पिता महेश वंशवर्ती, उम्र 25 साल ,दीपक पिता महेश वंशवर्ती उम्र 30 साल, राहुल पिता संतोष यादव उम्र 26 साल, मत्था उर्फ मथुरा पिता बाबूलाल वंशकार उम्र 20 साल, अजय उर्फ अज्जू पिता ईश्वर प्रसाद अहिरवार उम्र 30 साल, निक्की उर्फ नितिन पिता नत्थू बाल्मिकी उम्र 33 साल, शिवा पिता श्री राजेन्द्र रैकवार उम्र 31 साल, अहफाज पिता इलयास खाना उम्र 20 साल, एवं अन्य सहयोगियों को भी हिरासत में लिया है।

Print Friendly, PDF & Email

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*